PeoplePerHour.com से पैसे कैसे कमाएं? Step By Step पूरी जानकारी हिंदी में

PeoplePerHour

नमस्कार दोस्तों, पिछले सप्ताहिक मुझे एक कमेंट आया कि सर मुझे आप बताइए कि, मैं मोबाइल से कैसे पैसे कमा सकता हूं? और मैं कुछ भी नहीं जानता हूं। मेरे पास सिर्फ एक स्मार्टफोन है।  क्या मैं इससे कुछ पैसे कमा सकता हूं। और पैसे कमाने के लिए मेरा कुछ पैसा खर्च भी ना हो। मैं सिर्फ कुछ काम कर सकता हूं मोबाइल से। 

तो दोस्तों बिल्कुल आप अपने स्मार्टफोन से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसके एक नहीं बल्कि कई तरीके हैं। आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूं। जिसे आप अपने स्मार्टफोन से आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ जानना भी जरूरी नहीं है। फेसबुक, व्हाट्सएप की तरह आप इसे चला कर, आसानी से पैसे कमा सकते हैं। यदि आप इस पर अपना कुछ समय देंगे तो जरूर ही आप कुछ ना कुछ पैसे कमा ही लेंगे.

PeoplePerHour.com

दोस्तों में यहां बिल्कुल आसान तरीके से आपको मोबाइल से पैसे कमाने के बारे में बताऊंगा. जब मैंने यह कमेंट पढ़ा तो, मैंने इससे संबंधित एक वेबसाइट खोज निकाली है। जिसका नाम है PeoplePerHour.com।  जी हां, इसी वेबसाइट से आप हर रोज 1000 से लेकर और न जाने कितने रुपए कमा सकते हैं। महीने के हिसाब से आप इससे ₹50,000 आराम से कमा लेंगे। बस यहां आपको ईमानदारी से काम करना है। किसी से करवा कर देना है? यहां आपको कैसे काम करना है? आपको क्या करना होगा? और यह कैसी वेबसाइट है? नीचे हम इसकी जानकारी पूरी डिटेल में दे रहे हैं। जिसे आप पूरा पढ़ कर आराम से अपने मोबाइल से ही पैसा कमा सकते हैं। और अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को भी इसे बता सकते हैं ताकि वह भी आसानी से अपने मोबाइल से ही पैसा कमा पाए. 

क्या क्या काम करने होते हैं PeoplePerHour.com पर 

वैसे तो इस वेबसाइट पर हजारों काम होते हैं।लेकिन कुछ काम हम आपको बता दे रहे हैं। जो शायद आप खुद कर सके या आसपास के किसी व्यक्ति को कम पैसों में हायर करके उससे करवा सकते हैं। क्योंकि यहां काम के बहुत ज्यादा पैसे मिलते हैं। यानी कि जिस काम के इंडिया में ₹30,000 मिलते हैं। उस काम की अमेरिका में ₹3,00000 मिलते हैं। वह आप यहां आसानी से 3,00000 का काम ₹30000 देकर करवा सकते हैं. और बाकी पैसे अपनी जेब में रख सकते हैं। 

 इस वेबसाइट पर डिजाइनिंग, डेवलपिंग, राइटिंग, टाइपिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, सोशल मीडिया ऑप्टिमाइजेशन, ग्राफिक डिजाइनर, डाटा एंट्री समेत और भी बहुत सारे काम है जिन्हें आप आसानी से कर सकते हैं। आप चाहे तो केवल टाइपिंग कर सकते हैं। या फिर डाटा एंट्री का काम कर सकते हैं। यदि आप फोटो वगैरह बनाना जानते हैं। तो आप वह भी कर सकते हैं। इसका यहां पर बहुत ज्यादा पैसा मिलेगा। आपको इसके लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ घर पर बैठकर यह काम कर सकते हैं।

PeoplePerHour.com क्या है? और कैसे काम करता है?

PeoplePerHour.com एक फ्रीलांसर कंपनी है। जो दुनिया भर के फ्रीलांसर लोगों को जोड़ने का काम करती है। और फिर इन्हें काम देती है। इसके साथ कई कंपनियां भी जुड़ी हुई है। जो इस वेबसाइट पर अपना काम डालती हैं। यानी कि इस वेबसाइट के माध्यम से अपना काम करवाते हैं। आप बतौर फ्रीलांसर इस वेबसाइट से जुड़ते हैं फिर आप यहां से कोई भी काम पकड़ सकते हैं। जब हमने इस वेबसाइट को खंगाला तो पता चला कि इस वेबसाइट से करीब 9.30 लाख कंपनियां जुड़ी हुई है। जो इस वेबसाइट पर मौजूद आप जैसे फ्रीलांसर से अपना काम करवाते हैं। और उसका पैसा देती हैं। जबकि इस वेबसाइट पर करीब ढाई करोड़ फ्रीलांसर यानी काम करने वाले लोग जुड़े हुए हैं। जो इन कंपनियों का काम करके देते हैं। 

इस वेबसाइट ने अब तक करीब 1300 करोड़ रूपया कंपनियों से लेकर फ्रीलांसर्स को दिया है। यानी कि फ्रीलांसर्स ने इस वेबसाइट पर जाकर इस वेबसाइट पर मौजूद तमाम कंपनियों का काम कर के करीब 13 सौ करोड़ रुपए कमा लिए हैं। तो जाहिर है यह वेबसाइट ओरिजिनल है। यहां आपको कोई भी घबराने की जरूरत नहीं है। और ना ही कोई खतरा है। हमने पूरी जांच पड़ताल करके ही इस वेबसाइट के बारे में आपको बताया है। अब इस वेबसाइट पर आपको कैसे काम करना है यह भी हम जान लेते हैं।. 

PeoplePerHour.com से पैसे कैसे कमाएं? Step By Step

PeoplePerHour.com से पैसे कमाना बहुत ही आसान है। यदि सीधा-सीधा आप को समझाएं तो आपको इस वेबसाइट पर जाना है। यह Sign up करना है। अपना Payment Mathoud भरना है। और फिर कंपनियों द्वारा दिए गए काम को पकड़कर उनका काम करना शुरू कर देना है। इसके लिए आपको कुछ एडवांस पैसा भी मिल जाएगा। जिससे आप आसानी से अपना काम शुरू कर सकते हैं। काम पूरा होने पर बाकी रकम भी आपको तुरंत मिल जाती है। यहां आप एक माह में करीब 15 कंपनियों को अपने प्रपोजल दे सकते हैं।

Step By Step जानें कैसे शुरू करें PeoplePerHour.com पर काम करना

  • PeoplePerHour.com की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाएँ। 
  • Sign Up पर क्लिक करें।

 

people per hour dashbord
people per hour dashbord

Sign up & Create Account

  • इस पेज पर आकर I Want To Work As A Freelancer  पर क्लिक करें

  • अपना नाम ईमेल भरें। और Sign u With email पर क्लिक करें।

सबसे पहले आपको इस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। जो कि ऐसी दिखती है। जहां ऊपर लिखे Sign up बटन पर आपको क्लिक करना है। और फिर बाद में आपको अपनी ईमेल से इसे साइन अप कर लेना है। आप इसे ईमेल से ही साइन अप करें। ताकि भविष्य में जब आप इससे का काम ऐप के माध्यम से करना चाहते हैं, तो आप आसानी से अपने ईमेल से साइन इन करके अपना काम शुरू कर सके। या फिर आप किसी और कंप्यूटर या लैपटॉप सिस्टम में इस वेबसाइट पर काम करना चाहते हैं। तो आप आसानी से इसे अपनी Email से Login करके अपना काम शुरू कर सके। तो मैं आपसे यही कहूंगा कि आप इसे अपनी Email से ही Sign up करें। ताकि आपको भविष्य में किसी और प्रॉब्लम का सामना ना करना पड़े।

verify your Email on people per hour
verify your Email on people per hour
  • अब आपके दिए हुए ईमेल पर PeoplePerHour.com एक मेल भेजेगा। ताकि यह चेक कर सके कि दिया गया ईमेल आपका ही है।

    verify email
    verify email
  •  अब आपको अपनी मेल आईडी पर जाकर मेल चेक करना है। आपको PeoplePerHour की तरफ से एक मेल आया होगा। उसे खोलोगे तो ऐसा दिखेगा। जैसा ऊपर दिखा रहा है।
  • यहाँ आपको COMPLETE APPLICATION पर क्लिक करना है
  • आपका Sign up प्रोसेस पूरा हो गया है।

PeoplePerHour पर अपनी Profile Create करें

Start Selling
Start Selling

अपनी ईमेल को Verify करने के बाद आप इस पेज पर आ जाएंगे। जहां पर आपको अपनी profile Create करनी है। यहाँ 5 कॉलम हैं। जिन्हें आपको भरना है। और फिर आप देख पायेगें कि कई बड़ी बड़ी कंपनियों के काम यहाँ मौजूद हैं।

ध्यान रहे कि यहां आपको कहीं भी किसी भी प्रकार का कोई भी पैसा जमा नहीं करना है यदि आपको यदि कहीं पर ऐसा देखे तो आप उसे इग्नोर कर दीजिए हम कभी भी आपको कोई ऐसी वेबसाइट नहीं बताएंगे जिस पर आप पहले पैसा जमा करके अपना काम शुरू करेंगे आपको फ्री में अपना काम शुरू करना है। आपको इसमें कहीं भी किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है। तो आप मुझे नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। हम जरूर ही उसका कोई ना कोई हल लाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *